No icon

संपूर्ण भारत में अपनी रिटेल मौजूदगी का विस्तार करने के लिए श्याम स्टील सज्ज

·        कंपनी का श्याम फ्लेक्सीस्ट्रॉन्ग टीएमटी सरिया अब मध्य, पश्चिम और दक्षिण भारत में घर निर्माण करने वालों के लिए भी उपलब्ध होगा

·        कंपनी की योजना है प्रत्येक राज्य में करीब 500 वितरकों, डीलरों और रिटेलर्स की एक टीम नियुक्त करना

 

Mumbai:  श्याम स्टील देश के पूर्वी, उत्तर पूर्वी, और उत्तरी बाज़ारों के रिटेल बाज़ार की एक प्रमुख कंपनी है और महा इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं के लिए टीएमटी बार की एक प्रमुख सप्लायर रही है। कंपनी वर्तमान में जिस बाज़ार में परिचालन करती है वहाँ इसने 6000 से ज़्यादा वितरकों, डीलरों और रिटेलर्स का एक मज़बूत नेटवर्क स्थापित कर लिया है और अब अपने ब्रांड को मध्य, पश्चिमी, और दक्षिण भारत में भी मार्केट करेगी।

कंपनी इन राज्यों के प्रत्येक कोने में अपनी मौजूदगी स्थापित करेगी। कंपनी ने बाधारहित तरीके से और ठीक समय पर अपने उत्पादों को देश के प्रत्येक कोने में ले जाने के लिए तृतीय पक्ष लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं के एक उच्च रुप से कार्यक्षम नेटवर्क को विकसित किया है। कंपनी की योजना है इन प्रत्येक राज्यों में करीब 500 वितरकोंडीलरों और रिटेलर्स की एक टीम नियुक्त करना ताकि घर निर्माण करने वालों के लिए उचित कीमतों में इसके ब्रांड की आसान पहुँच को सुनिश्चित किया जा सके।

स्टील बिक्री को एक कमोडिटी मॉडल से एक ब्रांड मार्केटिंग मॉडल में रुपांतरित करने में श्याम स्टील ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसका टीएमटी ब्रांड ग्राहकों के बीच एक बहुत ही उच्च रिकॉल वैल्यू रखता है। इसकी ब्रांडिंग रणनीति ने इस चक्रीय कमोडिटी, टीएमटी को एक ऐसे उत्पाद में परिवर्तित कर दिया है जिसकी मांग पूरे साल भर बनी रहती है। इससे कंपनी को सेल्स वॉल्यूम में उल्लेखनीय रुप से सुधार लाने में सहायता मिली है। 

 कंपनी के बाज़ार विस्तार योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री सुकेत बेरीवाल, डायरेक्टर, श्याम स्टील ने कहा, देश के मध्य, पश्चिमी और दक्षिणी राज्यों में हमारे प्रवेश के बारे में हम काफी उत्साहित हैं। अक्सर स्वतंत्र रुप से घरों का निर्माण करने वालों के लिए या तो उच्च गुणवत्ता वाले टीएमटी तक पहुँच उपलब्ध नहीं होती या फिर इसके लिए उन्हें काफी उच्च प्रीमियम का भुगतान करना पड़ता है। इन बाज़ारों में हमारे प्रवेश के साथ ग्राहकों के पास उनके बजट के भीतर बहुत उच्च गुणवत्ता वाले एक राष्ट्रीय टीएमटी ब्रांड उपलब्ध होगा। छह दशकों से ज़्यादा के अनुभव और साख के साथ हमें इन राज्यों के घर निर्माण करने वालों से एक बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने का भरोसा है।

ब्रांड की सफलता इसके फ्लेक्सीस्ट्रॉन्ग टीएमटी सरिया की विशेषताओं में छिपी है, जो न सिर्फ मज़बूत है बल्कि मज़बूती और लचीलेपन का एक सबसे योग्य संतुलन है। कंपनी के उत्पाद विराट कोहली और अनुष्का शर्मा द्वारा समर्थित हैं- जो उनके चुने गए क्षेत्रों में दो सबसे बेहतरीन व्यक्तित्व हैं। उनका संबंध मज़बूती और लचीलेपन के एक योग्य संतुलन को प्रदर्शित करता है जो उनके टीएमटी की विशेषता है।

कंपनी के बारे में:

श्याम स्टील इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड एक स्टील कंपनी है जिसका मुख्यालय कोलकाता में स्थित है। इसकी शुरुआत 1953 में हुई और पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में पूर्वी भारत के पहले निजी रुप से स्वामित्व वाले एकीकृत स्टील संयंत्रों में से एक सहित आज इसके अनेकों संयंत्र हैं। साल 2020-21 में कंपनी का कुल कारोबार रु. 3000 करोड से अधिक था। छह दशकों के अनुभव द्वारा सशक्त होने, इसके एकीकृत संयंत्र में से आने वाले शुद्ध स्टील के साथ, इसके पोर्टफोलियो में सैकड़ों महा-परियोजनाओं के साथ, और एक ऐसे उत्पाद के साथ जो मज़बूती और लचीलेपन का योग्य संतुलन है, भारत के प्रत्येक टीएमटी रिटेल सेगमेंट में दृढ़तापूर्वक स्थापित होने के लिए श्याम स्टील सज्ज है।

Comment