No icon

मैजिक

कोई तंत्र-मंत्र नहीं बल्कि मैजिक सिर्फ हाथ की सफाई हैः जादूगर जूनियर राजेन रॉय

सप्तर्षि विश्वास,कोलकाता

 

भारतवर्ष के प्रसिद्ध जादूगर जूनियर राजेन रॉय ने कहा कि मैजिक में परफॉरमेंस ही सब कुछ होता है। मैजिक में है सिर्फ और सिर्फ हाथ की सफाई, इसमें किसी भी प्रकार का तंत्र-मंत्र नहीं होता। 
उन्होंने आगे कहा, मैजिक के कई भाग कंज्यूरिंग, सेमी कंज्यूरिंग, क्लोज-अप इल्यूशन इत्यादि हैं, जिनमें वे पूरी तरह से निपुण हैं और हर किस्म के मैजिक परफॉरमेंस से वे पूरे भारत की जनता का दिल जीत चुके हैं.


आपको बता दें, जादूगर जूनियर राजेन रॉय पश्चिम बंगाल के एक ऐसे जादूगर हैं, जिन्होंने 2010 में सोनी चैनल के एक शो 'एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा' में परफॉर्म करने के लिए वहां आये पश्चिम बंगाल के अमूमन 50 प्रतिभागियों को धूल चटाया था और आगे चलकर 2014 में फाउंडेशन फॉर एक्सेलरेटेड कम्युनिटी एम्पॉवरमेंट की ओर से उन्हें राष्ट्रीय विभूषण अवार्ड से नवाजा गया।
राजेन ने कहा, वे आगे भी मैजिक को लेकर बहुत कुछ करने की इच्छा रखते हैं. और इसलिए उन्होंने अपने दोनों बेटे राज और रोहन को तैयार किया है.


राजेन का मानना है कि जादूगरी की कला इस इंटरनेट के युग में लुप्त होतो जा रही है. यह लोगों को समझना चाहिए. जी हां, हाल ही में महानगर के हाल्तु बाजार स्थित उनके घर पर उनसे हुई एक मुलाक़ात के दौरान उन्होंने उपरोक्त बातें कहीं. मालूम हो कि जूनियर जादूगर राजेन रॉय स्वर्गीय सीनियर जादूगर राजेन रॉय के सूपुत्र हैं. सीनियर जादूगर राजेन रॉय लंदन मैजिक सर्कल के सदस्य थे और उनको जर्मन मैजिक सर्कल की ओर से सिल्वर मैडल भी मिला था. जादूगर जूनियर राजेन रॉय देश और विदेश सब मिलाकर अब तक 3000 से भी ज़्यादा शोज़ कर चुके हैं.


वही मौके पर उनके बड़े बेटे राज ने कहा कि वे आजकल पारम्परिक जादुई खेल के साथ अंतरराष्ट्रीय जादुई खेल को भी अपनी शो के दौरान प्रस्तुत कर रहें हैं.


उन्होंने कहा, मैजिक इक प्रकार से विज्ञान है, जिसको बखूबी निभाने के लिए प्रैक्टिस और मैडिटेशन की ज़रुरत होती है.
आपको बता दें,जादूगर जूनियर राजेन रॉय और उनके दोनों बेटे 'जन-तर-मन-तर' के नाम से उनके हर एक शो को प्रस्तुत किया करते हैं. 
राजेन जी ! भगवान से यही दुआ करता हूं कि आपकी कला को समझनेवाले लोग आपको मिल जाये और इकदिन आप आसमान की ऊंचाइयों को छू जाये.


आगर आप भी जूनियर राजेन रॉय और उनके दोनों बेटे की कला को देखना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए नम्बरों पर जल्द से जल्द संपर्क करें-
9831103567 / 8017549106

Comment